Sitemap

Monday, December 29, 2014

उदयपुर मंडल के सामाजिक कार्यों की सबने की प्रशंसा

Uttarakhand News, New Delhi - उत्तराखंड के सामाजिक संगठन क्षेत्र के लोगों का जीवन स्तर उठाने के लिए जिस लगन और उत्साह से मेहनत करते हैं, अगर उत्तराखंड के नेता और प्रशासनिक अधिकारी भी करते, तो शायद हम उत्तराखंडी प्रगति की राह में आज काफी आगे खड़े होते। ऐसा ही एक कर्मठ संगठन है - उदयपुर मंडल (गढ़वाल) दिल्ली (पंजी0)।

गत रविवार (28 दिसंबर) को उदयपुर मंडल के तत्वावधान में दिल्ली के पंचकुइंयां रोड पर स्थित गढ़वाल भवन में एक बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता प्रवीण सिंह राणा ने की।

बैठक में मुख्य अतिथि हरपाल सिंह रावत, जो मुख्यमंत्री, उत्तराखंड, के सलाहकार हैं, ने यमकेश्वर विकासखंड में अगस्त 2014 मे आई विनाशकारी प्राकृतिक आपदा के बाद पीड़ितों की मदद हेतु उठाए गए उत्तराखंड सरकार के कदमों की जानकारी दी। उन्होंने हरीश रावत के नेतृत्व में क्षेत्र के उत्थान के लिए उत्तराखंड सरकार द्वारा किए जा रहे विकासकार्यों के बारे में भी उपस्थित लोगों को बताया।

आपदा से निपटने में उदयपुर मंडल के सहयोग के लिए रावत ने मुख्यमंत्री, उत्तराखंड की ओर से संस्था के सदस्यों को धन्यवाद दिया। इसके साथ ही उन्होेंने संस्था की मांग पर जनहित में जनवरी 2015 से यमकेश्वर से सीधे दिल्ली के लिए उत्तराखंड परिवहन निगम की बस-सेवा आरंभ करने के सरकारी निर्णय के बारे में भी उपस्थित लोगों को जानकारी दी।

उत्तराखंड की पूर्व भाजपा सरकार में राज्यमंत्री रहे सच्चिदानंद शर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए उदयपुर मंडल के सामाजिक कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने संस्था द्वारा लगाए गए चिकित्सा शिविरों और पीड़ित परिवारों को राहत सामग्री पहुंचाने में संस्था के सदस्यों द्वारा दिखाए गए साहस की विशेष रूप से प्रशंसा की।

बैठक में गढ़वाल हितेषिणी सभा के अध्यक्ष गंभीर सिंह नेगी, देवेंद्र जोशी, डॉ विनोद बछेती, राजेश राणा और अजय बिष्ट ने भी विचार प्रकट किए। महासचिव सत्येश्वर प्रसाद जोशी ने बैठक मेें आए गण्यमान्य व्यक्तियों का आभार प्रकट किया।

1 comment:

  1. Nice..really udaypur mandal doing good work for society..and Brother Manoj Juglan is a mirror of the same for public and publication..Thanks from the core of my heart....Juglan vinod P.

    ReplyDelete