Sitemap

Sunday, December 14, 2014

उत्तराखंड महापंचायत में दहाड़े पहाड़ी शेर

Uttarakhand News, New Delhi - उत्तराखंडियों की दिल्ली स्थित राजनीतिक दलों के हाथों हो रही भारी उपेक्षा से हताश गढ़वाली-कुमाऊंनी सामाजिक संस्थाओं के सैकड़ों प्रतिनिधि उत्तराखंड एकता मंच के बैनर तले उत्तराखंड महापंचायत में शामिल होने आज प्रात: 11 बजे केंद्रीय दिल्ली में स्थित ऐतिहासिक स्थल जंतर-मंतर पहुंचे।

महापंचायत में उत्तराखंडी शेर पहाड़ की जनता की दिल्ली के हर क्षेत्र में हो रही उपेक्षा पर जमकर दहाड़ रहे हैं। चार बचने को हैं, पर उत्तराखंडियों के प्रतिनिधि अभी भी वहां जमे हुए हैं और अपनी बात वहां उपस्थित लोगों के साथ साझा कर रहे हैं।

महापंचायत में पुरुष तो भारी संख्या में उपस्थित रहे ही, महिलाओं और बच्चों ने भी भाग लिया। लोगों को पहुंचने का सिलसिला 11 बचे से काफी पहले ही शुरू हो गया था। अनेक स्थानों पर बसों की सुविधा भी समाजसेवकों ने पर्वतीय जनता को दी, ताकि वे बिना किसी परेशानी के जंतर-मंतर पहुंच जाएं।

महापंचायत के सफल आयोजन में जगदीश ममगाईं, ब्रजमोहन उप्रेती, नंदन सिंह रावत, बीडी धनोला, देवसिंह रावत, दिवान सिंह नयाल, डॉ विनोद बच्छेती, बच्चन सिंह धनोला, गंभीर सिंह नेगी और प्रेम शर्मा समेत दिल्ली की लगभग 125 सामाजिक संस्थाओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा। 

No comments:

Post a Comment