Sitemap

Saturday, January 17, 2015

गढ़वाली-कुमाऊंनी कवि सम्मेलन गाजियाबाद में 18 जनवरी को

Uttarakhand News, Ghaziabad - साहित्यिक और सांस्कृतिक गतिविधियां किसी भी बोली-भाषा के प्रचार-प्रसार में प्राणवायु का काम करती हैं। उत्तराखंडी समाज के लोग रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन तो अक्सर करते रहते हैं, परंतु साहित्यिक गतिविधियां प्राय: कम ही देखने को मिलती हैं। ऐसे में दिल्ली से सटे इंदिरापुरम (गाजियाबाद) में गढ़वाली-कुमाऊंनी कवि सम्मेलन का आयोजन प्रशंसनीय है। इसके आयोजक न केवल उत्तराखंडी साहित्य का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं, बल्कि वे व्यापक उत्तराखंडी संस्कृति के विकास में भी अपना योगदान दे रहे हैं।

कवि सम्मेलन में आमंत्रित कवियों में ललित केशवन, पूरन चंद कांडपाल, रमेश घिल्डियाल, जयपाल सिंह रावत चिप्पवड्डु दा, दिनेश ध्यानी और पृथ्वी सिंह केदारखंडी प्रमुख हैं। एक कमी ज़रूर खलती है कि आयोजकों ने एक भी महिला कवियित्री का नाम आमंत्रित कवियों की सूची में नहीं लिखा है।

मैं तो सुझाव दूंगा कि यदि आप किसी अन्य काम में व्यस्त नहीं हैं, तो ऐसे आयोजनों का हिस्सा अवश्य बनें। दिल्ली, नोएडा या गाजियाबाद से इंदिरापुरम पहुंचना भी आसान है। यदि आप अपने वाहन से जा रहे हैं, तो रविवार के दिन आपको ट्रैफिक की झंझट नहीं होगी। यदि आप अपने वाहन से नहीं जाना चाहते, तो मेट्रो से कौशांबी या वैशाली मेट्रो स्टेशन तक जाकर आप वहां से शेयरिंग वाले आटो ले सकते हैं। आटो वाला आपसे केवल 10 रुपये चार्ज करेगा।

कवि सम्मेलन
समय -2 बजे
आयोजन स्थल -
इंदिरापुरम, शक्ति खंड 3, गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश

अधिक जानकारी के लिए कार्यक्रम के संयोजक से संपर्क करें -
रमेश घिल्डियाल,
वरिष्ठ कवि व साहित्यकार,
मोबाइल नंबर 8447494450

No comments:

Post a Comment