Sitemap

Sunday, February 1, 2015

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने की पत्रकारों की सराहना

Uttarakhand News - उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने 30 जनवरी को इंडियन फेडरेशन अॉफ वर्किंग जर्नलिस्ट के देहरादून नगर निगम में आयोजित प्रांतीय अधिवेशन में पत्रकारों के संगठन को पत्रकारिता के लिए मार्गदर्शक और समाज को दिशा देने वाला बताया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने पत्रकारों और समाज सेवा से जुड़े लोगों को सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर आपदा और पुनर्निर्माण के समय मीडिया की भूमिका विषय पर एक परिचर्चा का आयोजन भी किया गया। मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सन 2013 में आई प्राकृतिक आपदा के दौरान सेना, अर्द्धसैनिक बलों, पुलिस के जवानों और स्थानीय लोगों ने आपदा पीड़ितों की जिस तरह से सहायता की थी, वह मानव सेवा का एक बड़ा उदाहरण है। माइनस 7 डिग्री तापमान में भी उत्तराखंड के लोग जिस तरह से पुनर्निर्माण के काम में लगे रहे, वह उनकी समाज के प्रति प्रतिबद्धता और सेवा भाव का जीवंत उदाहरण है।

रावत ने कहा कि उन्हें मीडिया से यही अपेक्षा है कि वह आपदा से ग्रस्त क्षेत्रों के पुनर्निर्माण के सकारात्मक पक्ष को देश व दुनिया के सामने प्रस्तुत करे।

आपदा से ग्रस्त केदारनाथ के पुनर्निर्माण कार्यों में सराहनीय काम करने वाले निम के कर्नल अजय कोठियाल, सीमा सुरक्षा बल के कमांडेंट राजकुमार नेगी, निम के योगेंद्र राणा और पत्रकारिता व समाजसेवा से जुड़े अन्य लोगों को इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया।

इस अवसर पर आईएमडब्ल्यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के. विक्रम राव ने संगठन की गतिविधियों की जानकारी दी। मेयर विनोद चमोली के अलावा परमानंद पांडे, सुदर्शन कठैत और मनोज रावत ने भी कार्यक्रम में विचार प्रकट किये।

No comments:

Post a Comment